Shehnaz Gill Biography in Hindi . शहनाज गिल का जीवन परिचय |

Shehnaz Gill Biography in Hindi.शहनाज गिल का जीवन परिचय | शहनाज गिल, रहने का तरीका, बॉयफ्रेंड, उम्र, ऊंचाई, जाति, परिवार, धर्म, पसन्द, माता- पिता परिचय, आदि जानकारी

शहनाज गिल का जन्म 27 जनवरी 1993 को ब्यास, अमृतसर में हुआ था।, वह एक हिंदू फैमिली से हैं| उनके माँ का नाम  परमिंदर कौर है और वे एक ग्रहणी है ,शहनाज़ का एक भाई भी है जिसका नाम शहबाज बदेशा है इसके अलावा इनकी एक बहन भी है।

शहनाज गिल ने हिमाचल प्रदेश के डलहौजी हिलटॉप स्कूल से पढ़ाई की है, इसके बाद आगे की पढ़ाई पंजाब के फगवाड़ा में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी से बीए की डिग्री हासिल की 

Shehnaz Kaur Gill biography in hindi, information, history, songs: शहनाज  कौर गिल का जीवन परिचय, बायोग्राफी, गाने, जानकारी, बिग बॉस में सफर

शहनाज गिल एक भारतीय टेलीविज़न एक्ट्रेस मॉडल, डांसर और गायिका हैं, उन्होंने एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया और पंजाबी उद्योग में एक लोकप्रिय अभिनेत्री हैं। 2015 में, उन्हें पहली बार गुरविंदर बराड़ के पंजाबी संगीत वीडियो शिव दी किताब में देखा गया था।अभिनेत्री शहनाज़ लोगो की नजरो में तब आयी जब उन्होंने “माझे दी जट्टी” नामक एक लोकप्रिय गाने की वीडियो में एक मॉडल के रूप में दिखाई दी ।वह रियलिटी शो “बिग बॉस 13” में भाग लेने के बाद सफलता के शिखर पर पहुंचीं थी ।

सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज़ गिल पहली बार बिग बॉस 13 में मिले थे। इन्होंने कई रियलिटी शो में शहनाज गिल के साथ एक दोस्ती का प्यारा सा बंधन बनाया हुआ था और दोनों बिगबॉस 13 के फाइनल में एक साथ थे। जहां सिद्धार्थ ने शो जीता, वहीं शहनाज़ बिग बॉस 13 के फाइनलिस्ट में से एक थीं। शो में उनके बीच झगड़े भी हुए थे, लेकिन बाद में सुलझ गए , उनके प्रशंसकों ने दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया था और उनका नाम सिडनाज़ (सिद्धार्थ + शहनाज़) रखा, जो बिग बॉस 13 के प्रसारित होने के बाद से सोशल मीडिया पर सबसे अधिक ट्रेंड हो रहा था ।

शहनाज गिल का नाम ज्यादातर समय अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला जिनका 02 सितम्बर 2021 को निधन हो गया ,के साथ जोड़ा जाता है ,आपको बता दे की दोनों सिर्फ एक अच्छे दोस्त थे जो एक दूसरे का ख्याल रखते थे और एक दूसरे के सुख दुःख में साथ खड़े रहते थे। फ़िलहाल सहनाज गिल का कोई बॉयफ्रेंड नहीं है।

Shehnaz Gill Biography in Hindi. शहनाज गिल का जीवन परिचय |महत्वपूर्ण जानकारी

असल नाम (Real Name) – शहनाज गिल निक नेम – सना,आयु – 28 वर्ष , पेशा – अभिनेत्री, मॉडल, डांसर और गायिका, जन्म स्थान – ब्यास, अमृतसर , नागरिकता – भारतीय, गृह नगर – चंडीगढ़, कॉलेज नाम – लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी फगवाड़ा पंजाब, शैक्षणिक योग्यता – स्थानक , पदार्पणटेलीविजन शहनाज गिलगीत (मॉडल): गुरविंदर बराड़ द्वारा शिव दी किताब (2015) फिल्म: काला शाह काला (2019) ,, धर्म – सिख हिन्दू, पता – चंडीगढ़, रुचि – यात्रा करना , पढ़ना – इंस्टाग्राम फॉलोअर्स – 11.2 मिलियन फॉलोअर्स .

शारीरिक जानकारी

ऊँचाई (Height)5’5″ फीट
वजन (Weight)55 किग्रा
आँखों का रंग ( Eye Colour)गहरा भूरा
बालों का रंग (Hair Colour)काला

 शहनाज गिल से जुड़े रोचक तथ्य

  • वह बचपन से ही अभिनेत्री बनना चाहती थी।
  • उसे खाना बनाने से नफरत है।
  • शहनाज कई मॉडलिंग कॉन्टेस्ट में हिस्सा ले चुकी हैं।
  • शहनाज़ कौर गिल एक लोकप्रिय मॉडल और अभिनेत्री हैं जो मुख्य रूप से पंजाबी फिल्म और संगीत उद्योग में काम करती हैं।
  • उन्हें कारों का बहुत शौक है और उसे कारों के साथ पोज देना बहुत पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.